इन देशों की महिलाएं हैं सबसे खूबसूरत, दुनिया में टॉप -10 पर रहती हैं

Turkish Actors and Actresses Meryem Uzerli》दुनियां 360° news Desk: आखिर कौन से देश हैं वे, जो भारत से आगे निकल जाते हैं? आज यहां आप सबसे खूबसूरत महिलाओं वाले देशों को जानिए जोकि ‘वर्ल्ड्स मोस्ट कंट्री विद् द वुमन’ की टॉप-10 लिस्ट में शामिल हैं। लेकिन आमतौर पर इंडिया को ऐसी सूची में नहीं रखा जाता, जबकि यहां से कर्इ मिस वर्ल्ड और यूनिवर्स भी रह चुकी हैं।

10 countries with the most beautiful woman
वैसे, खूबसूरती का पैमाना तय नहीं हैं चूंकि ज्यादातर लोग ये मानते हैं कि खूबसूरती इंसान के अंदर होती है और हर व्यक्ति के लिए यह अलग-अलग भी हो सकती है। लेकिन कुछ लोग इसे बाहरी लुक से भी जोड़ते हैं। कुछ के लिए सेंस ऑफ ह्यूमर और फ्री स्पिरिट भी ब्यूटी का पैमाना हो सकता है।
अलग-अलग देशों की बात करें तो लोगों का लुक स्थानीय कल्चर के हिसाब से अलग-अलग होता है। भारत के मामले में एक बात यह भी है कि लडकियों का यहां मॉडलिंग, ग्लैमर या छोटे कपडों के पहनावे को लेकर उतनी स्वतंत्रता नहीं है। जैसा कि यूरोप और साउथ अमेरिकी कॉन्टिनेंटल के देशों में ब्यूटी कॉन्टेस्ट्स की दिलचस्पी और मॉडलिंग का क्रेज हावी है। ऐसे में ऑनलाइन बैठे लोगों की नजरें उधर दौड़ने लगती हैं।

Vijayrampatrika.com यहां आपको दिखाएगा दुनिया में सर्वाधिक खूबसूरत महिलाओं वाले दस देश। इसके लिए thetop10.com, scoopwhoop.com, thetoptens.com, wonderslist.com और therichest.com जैसी कुछ टॉप लिस्टिंग की साइट्स पर उपबल्ध आंकड़ों को आधार बनाया गया है। ये सभी महिलाओं की ब्यूटी, सेंस ऑफ ह्यूमर, ऑनलाइन पोल और इंटरनेट सर्च के तहत रैंकिंग देती हैं।

1. सबसे खूबसूरत हैं तुर्की की महिलाएं !
कभी तुर्कों का गढ़ रहे इस देश ने आजकल मॉडलिंग और ग्लैमर में नए मानक स्थापित किए हैं। यहां की महिलाओं को फोटोजेनिक माना जाता है। ऐसे में उनका बेहद खूबसूरत होना लाजिमी है। तुर्की की महिलाओं को तुर्की के राजा और रानियों की खूबसूरती से भी जोड़ते हैं। तुर्किश एक्ट्रेस और मॉडल मरयम उजरेली विख्यात हैं, इंटरनेट पर भी इनके बारे में काफी सर्च किया जाता है। 32 साल की इस महिला को जर्नी ऑफ नो रिटर्न और जेट्ज्ट एबर बैलेट जैसी जर्मन फिल्मों में बेहतरीन अभिनय के लिए जाना जाता है। वे कई अवार्ड भी अपने नाम कर चुकी हैं।

फोटोज़ छुएं और अंदर स्लाइड्स में ‘टॉप-10 लिस्टिंग’ के अन्य देशों के बारे में पढें...

Advertisements
Categories: 》TOP 10 | Tags: | Leave a comment

Post navigation

Call or paste your point here.

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

Create a free website or blog at WordPress.com.

%d bloggers like this: