‘बाहुबली’ यानी दमदार फिल्म, दस दिन में बनाए ये 10 RECORDS

'बाहुबली' यानी दमदार फिल्म, दस दिन में बनाए ये 10 RECORDS》filmy@khel Desk: भारतीय सिनेमा में की शुरुआत हुए सौ साल से अधिक हो चुके हैं। अब तक यहां फिल्म इंडस्ट्रीज़ में काफी बदलाव हुए हैं, जिनसे दुनिया के थिएटर्स पर भी हिंदुस्तानी मूवियां काबिज हो गर्इ हैं। बॉलीवुड और साउथ की मिक्स फिल्में न केवल ओवरसीज प्रदर्शन कर पा रही हैं, बल्कि बिजनेस भी खूब हो रहा है। तमिल फिल्म ‘बाहुबली’ ने यह बात और पक्की कर दी। न केवल कम समय में अधिक कमार्इ की वरन् रिकॉर्डस भी खूब बनाए। देखें एक झलक….

साउथ इंडियन फिल्म ‘बाहुबली’
10 जुलार्इ 2015 को रिलीज यह फिल्म तमिल, हिन्दी, मलयालम और विदेशी भाषाओं में थिएटर्स पर उतरी। इसमें 2.5 अरब रुपए की लागत आर्इ और 290 मिनट की टाइमिंग रखी। डायरेक्टर एस एस राजमौली और प्रोड्यूसर के राघवेंद्र राव, शोबू यर्लागद्दा, प्रसाद देवीनेनी की जोडी़ ने एक्टर राणा दग्गुबती, प्रभास, अनुष्का शेट्टी और तमन्ना के साथ बढिया सेटिंग की। इनके बेहतर काम के चलते आमिर, सैफ, सलमान और शाहरुख जैसे एक्टर भी फीके पड़ गए।

9 दिन में तीन अरब से ज्यादा कमाए
रिलीज के महज 9 दिनों के अंदर ‘बाहुबली’ ने दुनियाभर में 303 करोड़ रुपए की कमार्इ कर ली। इसी के साथ यह पहली ऐसी साउथ इंडियन फिल्म बनी, जो तीन अरब के क्लब में शामिल हुर्इ हो। इससे पहले साउथ सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म ‘एंथिरन’ ने लगभग 290 करोड़ की कमाई की थी। ट्रेड एनालिस्ट त्रिनाथ शुरुआती 9 दिनों में फिल्म के हिंदी वर्जन ने 50 करोड़ रुपए कमाए और डब फिल्मों की कमाई के क्षेत्र में नया रिकॉर्ड बनाया।

10 दिन में बनाए 10 रिकॉर्ड
‘बाहुबली’ भारत की पहली ऐसी फिल्म भी है, जिसने दिनोंनुसार रिकॉर्ड बनाए। जो इस प्रकार हैं………

1. ‘बाहुबली’ रिलीज के पहले दिन 50 करोड़ रुपए कमाने वाली पहली भारतीय फिल्म।
2. शाहरुख की फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ का रिकॉर्ड तोड़ फर्स्ट डे बॉक्स-ऑफिस पर धूम मचाने वाली फिल्म ‘बाहुबली’।
3. ‘बाहुबली’ ने दो दिनों में ही 100 करोड़ का आंकड़ा पार करते हुए सबसे कम समय में 100 करोड़ कमाने वाली फिल्म का रिकॉर्ड अपने नाम किया।
4. रिलीज के महज 5 दिनों बाद फिल्म ‘बाहुबली’ ने दुनियाभर में 200 करोड़ रुपए बटोरे। 5 दिनों में 200 करोड़ क्लब में शामिल होकर फिल्म ने नया रिकॉर्ड बनाया।
5. ‘बाहुबली’ के हिंदी वर्जन ने दूसरे हफ्ते तक 54.27 करोड़ की कमाई कर, डब फिल्मों की कमाई के क्षेत्र में नया रिकॉर्ड बनाया।
6. रिलीज के महज 9 दिनों में 300 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली पहली भारतीय फिल्म भी ‘बाहुबली’।
7. ‘बाहुबली’ ने आमिर खान स्टारर ‘पीके’ को भी पीछे छोड़ा, जिसने रिलीज के तीसरे हफ्ते में 300 करोड़ का आकड़ा पार किया था।
8. इस फिल्म ने सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म ‘एंथिरन’ का रिकॉर्ड तोड़ दिया, जिसने लगभग 290 करोड़ रुपये की कमाई की थी। यानी बाहुबली साउथ की पहली फिल्म बनी जो 3 अरब कमा पार्इ हो।
9. बाहुबली का पोस्टर दुनिया की किसी भी फिल्म से बड़ा बनाया गया।
10. ‘बाहुबली’ ने अमेरिका और मलेशिया में आमिर मियां की ‘पीके’ की कमाई का रिकॉर्ड तोड़ दिया। फर्स्ट वीकेंड पर इसने अमेरिका में 28.07 करोड़ तो मलेशिया में करीब 23.43 लाख रुपए बटोरे।Bahubali Movie Collects

Advertisements
Categories: 》Entertainment | Tags: | Leave a comment

Post navigation

Call or paste your point here.

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

Create a free website or blog at WordPress.com.

%d bloggers like this: