10 TIPS इनसे आपको मिलेगा मुंह की बदबू और पीले दांतों से छुटकारा

Top 10 home remedies for teeth whitening, you can protect the enamel of your teeth》LIFE STYLE Desk: एक स्वस्थ मुस्कान आपकी पर्सनैलिटी पर चार चांद लगा देती है। ये बात सभी जानते हैं लेकिन आजकल बिज़ी लाइफ शेड्यूल के चलते हम अपने स्वास्थ्य पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाते, खासकर ओरल हेल्थ पर। जिसकी वजह से दांतों में दाग-धब्बे, सांस की दुर्गंध और मुंह से जुड़ी अन्य परेशानियां आए दिन लोगों में देखी जाती है। आप पूरी तरह स्वस्थ तभी होंगे जब शरीर के साथ-साथ एक आपकी स्माइल भी खूबसूरत होगी। इसके लिए

Vijayrampatrika.wordpress.Com/ LIFE STYLE आज आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहा है, जिन्हें आप बिजी लाइफ से थोड़ा वक्त निकाल कर प्रयोग कर सकते हैं।

1. ज्यादा कॉफी और सॉफ्ट ड्रिंक का सेवन करने से आपके दांतों में दाग-धब्बे पड़ जाते हैं। इसकी वजह से कई बार आपको सार्वजनिक जगहों में शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है। इसलिए कॉफी या ड्रिंक का सेवन करने के थोड़ी देर बाद हमेशा पानी से कुल्ला ज़रूर करें।

2. हाई अल्कोहल कंटेंट वाले माउथवॉश की वजह से भी सांसों से बदबू आ सकती है। माउथवॉश के बजाय आप पेपरमिंट ऑयल को पानी में मिक्स करके कुल्ला कर सकते हैं और मुंह को अच्छे से साफ कर सकते हैं। बबल-गम और शुगरलेस कैंडी से लार बनती है जिससे बैक्टीरिया बाहर निकल जाते हैं।

3. हेल्दी फूड न सिर्फ आपके वजन को कंट्रोल करता है बल्कि आपके मुंह की सफाई को भी मेनटेन रखता है। अजवाइन, गाजर और सेब खाने से आपके दांतों से चिपचिपा खाद्य पदार्थ दूर होता है। पुदीने की पत्तियां और अजवाइन चबाने से मुंह की दुर्गंध दूर होती है, क्योंकि यह गंधनाशक के रूप में कार्य करता है।

4. सुबह उठकर सबसे पहले सीसेम तेल से कुल्ला करने या केले खाने से दांत सफेद होते हैं जिससे आपकी मुस्कान खिली-खिली नज़र आती है। इसके अलावा तुलसी की पत्तियां चबाना भी एक हेल्दी मुस्कान के लिए फायदेमंद है।

दिए गए फोटोज़ छुएं और अंदर स्लाइड्स में पढें ऐसे ही दूसरे टिप्स.. जिन्हें डेली रुटीन में कर सकते हैं शामिल… जल्दी कीजिए…

Advertisements
Categories: 》LIFE STYLE | Tags: | Leave a comment

Post navigation

Call or paste your point here.

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

Create a free website or blog at WordPress.com.

%d bloggers like this: