TRICKS ON FB: आपको चाहिए दस दमदार फीचर्स, बहुत कम लोग जानते हैं इन्हें

facebook 10 tricksआज के दौर में शायद ही ऐसा कोर्इ हो जिसे सोशल साइट्स पसंद न हो। इंडिया के हर तबके में फेसबुक पैर जमा चुका है, ऐसे में नए यूजर्स को जरूरत पडती है इसके फीचर्स को समझने की। यदि आप फेसबुक पर नए हैं या इसकी नन्हीं सुविधाओं से वाकिफ नहीं हैं तो यहां बताए गए आसान से ट्रिक्स पढें। और शुरू कर दें दुनिया में अपनी पहचान बनाना….

1. अपने पसंद का आइटम कैसे सेव करें ?
फेसबुक की दुनिया में ऐसा बहुत कुछ होता है, जिसे आप बाद में भी देखना चाहते हैं। इसलिए फेसबुक में एक फीचर जोड़ा गया, जिसे “Save” नाम से जानते हैं। यह फीचर किसी पोस्ट के दांयी तरफ स्थित डाउनलोड एरो पर क्लिक करने पर सेव नाम से दिखाई देता है। इसके तहत आप अपने पसंदीदा आइटम्स जैसे कि लिंक, वीडियो, पोस्ट, फोटो इत्यादि को एक फेसबुक पर इस जगह पर सेव करके रख रखते हैं, जिन्हें आप बाद में देख सकते हैं।

2. अनचाहे स्टेटस से कैसे पाएं छुटकारा ?
कहते हैं आज समय किसके पास है, जो किसी को परेशान करें? लेकिन दोस्तों फेसबुक वह प्लेटफार्म है जहां आप एक बार शिफ्ट हो गए न, छूट नहीं सकते। आपके अकाउंट पर दिन में लगातार अपडेट्स आते होंगे। ऐसे में यदि कोई फ्रेंड बार-बार बोरिंग स्टेट्स पोस्ट करता है और आप इससे ऊब चुके हैं। इसे बंद करना चाहते हैं तो फेसबुक का “Unfollow” फीचर इसी के लिए बना है। यह फीचर आपको उस फ्रेंड द्वारा पोस्ट किए गए स्टेटस के दांयी तरफ बने एरो पर क्लिक करने पर मिलेगा। जिस पर अनफोलो सलेक्ट करते ही उसकी पोस्ट आपके पेज पर आनी बंद हो जाएगी।

कैसे मिलें अधिक लाइक्स, पता लगाएं कि फलां दोस्त को कैसा टैग करूं ? अपना नाम ऑनलइन स्टेटस से कैसे छुपाऊं ? फेसबुक ट्रैकिंग से कैसे बचूं ? साथ में और भी कर्इ आवश्यक बातें जानने के लिए चलें गैलरी में। पिक्स छुकर देखें भीतर…….

Advertisements
Categories: 》TECH•STUDY | Tags: | Leave a comment

Post navigation

Call or paste your point here.

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

Blog at WordPress.com.

%d bloggers like this: