भारत के 7 अनसुलझे स्थल : शाम ढलते ही दूर हो जाते हैं लोग, रात को रुकने वाले जीवित नहीं बचते !

Top unresolved location_bangdh-fort-rajasthan-01अक्सर लोगों में चर्चा होती रहती है कि हमने वहां कुछ देखा-यहां कुछ देखा, लेकिन वहम वाली इन कहानियाें को बस झूंटी ही नहीं समझ लेना चाहिए। कुछ सच भी होती हैं, कुछ अत्यधिक घातक भी। हर किसी की समझ न आने वाले चक्कर को रहस्य कहते हैं और इन्हीं में से सालों तक न सुलझ पाने वाली गुत्थी उस विषय पर चर्चा करने को मजबूर कर देती हैं। यहां हम ऐसे ही उदाहरणों की हकीकत पेश करना चाहेंगे। हिंदी दिवस है न, बात हिंदुस्तान से शुरू करेंगे। सब जानते हैं देश यूं तो विविधताओं का देश है, लेकिन इस धरा पर भी कई ऐसी जगह हैं, जो आश्चर्यचकित करने के साथ-साथ डराती भी हैं। इन जगहों में छिपे रहस्यों का अभी तक खुलासा नहीं हो सका है। रहस्य भी ऐसे, जिस पर एकबारगी विश्वास करना मुश्किल होता है। इनमें कई स्थान ऐसे हैं जो विज्ञान को भी चुनौती देते हैं। पौराणिक मान्यताएं हों या प्रकृति के अनूठी रचना, इन स्थानों को देश के रहस्यमयी इलाकों में गिना जाता है। समय-समय पर इनकी चर्चाएं भी होती हैं, लेकिन आखिरकार नतीजा कुछ नहीं निकल पाता। वास्तविक सच अनसुलझा ही रहता है। सबसे पहले लेते हैं भानगढ के किले को-

इश्क में बर्बादी, छोड गर्इ निशानियां
भानगढ़…एक ऐसा खौफनाक किला, जिसका नाम सुनकर ही रूह तक कांप जाती है। किस्‍से तो कई हैं इस किले के। लेकिन पहले बता दें कि भानगढ़ का किला राजस्‍थान के अलवर जिले में स्‍थित है। हालांकि हमारा काम इस आर्टिकल के जरिए से किसी भी प्रकार का अंधविश्‍वास फैलाना नहीं है।

पूरी दुनिया में दहशत का नाम बन चुका भानगढ़ आज भी लोगों के लिए उत्‍सुकता से भरा एक स्‍थान है। जितने मुंह, उतनी बातें। अधिकांश अफवाहों से भरी बातें। जब हम भानगढ़ के बारे में जानकारी जुटा रहे थे तो हमें भी कई ऐसी अफवाहों और किस्‍सों से रूबरू होना पड़ा।

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग ने सूरज ढलने के बाद और उसके उगने से पहले किले के अंदर घुसने पर पाबंदी लगा रखी है। दिन में भी इसके अंदर खामोशी पसरी रहती है। कई सैलानियों के अनुसार खंडहरों के बीच से गुजरते हुए उन्हें अजीब सी बेचैनी महसूस हुई। रात के अंधेरे में भानगढ़ की इस तस्वीर में नजारा देखें। ऐसी और जानकारी के लिए आप इन लिंक पर क्लिक कर सबकुछ जान सकते हैं…

» 1. दुनियां में यहां मौजूद है उूपरी साया, टॉप हॉन्टेड़ प्लेस्ज में भी इन्ही का नाम 2.यात्रा करने वाले नहीं भूलते हैं भानगढ़ 3.‘मैं इसे भस्म कर दुंगा’ कहकर गायब हो गया था तांत्रिक, यह है भारत के सबसे डरावने पैलेस की अनसुनी कहानी 4.ये हैं भारत की सबसे खतरनाक और डरावनी जगह,आते हैं हजारों देखने 5. भानगढ में क्या है ? 6.क्या झूंटी हैं ये भूतिया कहानी, एक रिसर्च अब आप इन दी गर्इ पिक्स पर को छुएं और स्लाइडस में जानें 6 और अनसुलझी जगहों के बारे में………..

brajbhoomi_20aug-007

Advertisements
Categories: OMG | Leave a comment

Post navigation

Call or paste your point here.

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

Create a free website or blog at WordPress.com.

%d bloggers like this: