जो हिलाेरे मन में उठ रहे हैं, उन्हें अपने चहेते से कैसे बंया करें समझिए प्वाइंट को

रिश्ता कोई भी हो, गिफ्ट के माध्यम से अपनी भावनाएं ही नहीं, उनकी गहराई भी आसानी से बयां की जा सकती है और फिर तोहफा किसे बुरा लगता है। वैसे तो प्यार का इजहार सीधे शब्दों में भी किया जा सकता है लेकिन एक छोटे से तोहफे में कई बार पूरा हाल-ए-दिल या सारी कायनात की खूबसूरती तक सिमट जाती है। रंग-बिरंगी पैकिंग में लिपटे तथा विभिन्न सजावटों से सजे हुए तोहफे हमारे मन को उत्साह और खुशी से भर देते हैं। जब बात हो अपने किसी Betenshn Coupleखास को खुश करने की तो उपहारों का अपना अलग ही महत्व है। अपने प्यार के लिए गिफ्ट लेते समय हमारे मन में होने चाहिए कैसे विचार, vijayrampatrika, लव-लाइफ डेस्क की रिपोर्टः

पोंछू सवालः
साथी को लेकर अक्सर यह सवाल रहता है कि क्या यह उन्हें पसंद आएगा। तोहफा लेते समय हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि आपके खास को उसमें एक वस्तु नहीं बल्कि आपका प्यार नजर आए जो उन्हें यह एहसास कराए कि वह आपके लिए कितने अनमोल हैं।

ज्यूलरी
अगर आप ज्यादा इन्वैस्ट करने की इच्छा रखते हैं तो ज्यूलरी से अच्छा कोई तोहफा हो ही नहीं सकता जो आपके पार्टनर को खुश कर सके। अगर आप रिलेशन में हैं और अभी आपकी शादी नहीं हुई है, तो भी आप उन्हें भेंट में एक रिंग दे सकते हैं जो आपकी इस भावना को बताएगी कि आप अपनी सारी लाइफ उनके साथ गुजारना चाहते हैं और इससे बड़ा तोहफा उनके लिए कुछ नहीं होगा।

चॉकलेट्स
चॉकलेट हमेशा से ही लड़कियों की पसंदीदा रही हैं। इसी को ध्यान में रखकर बाजारों में चॉकलेट्स के विभिन्न गिफ्ट्स पैक उपलब्ध हैं। चॉकलेट्स दे कर आप उन्हें बता सकते हैं कि https://vijayrampatrika.wordpress.com/चॉकलेट्स की तरह आप अपने रिश्ते को हमेशा मधुर बनाए रखना चाहेंगे।

यूनीक गिफ्ट
आजकल कुछ यूनीक गिफ्ट्स जैसे आपकी फोटो वाले कॉफी मग, बैडशीट, घडिय़ां, टी-शर्ट तथा कोलाज इनका चलन काफी बढ़ गया है और ये काफी पसंद भी किए जा रहे हैं क्योंकि ये आपकी फीलिंग्स को जीवंत रूप देते हैं। इनके द्वारा आप अपनी फीलिंग्स आसानी से बयां कर सकते हैं।

गोवा पहले पुर्तगाल का एक उपनिवेश थाउन्हें दें थोड़ा-सा वक्त
किसी को दिए गए तोहफों में सबसे अच्छा तोहफा आपका समय है क्योंकि यह आपकी लाइफ का हिस्सा है। अपने प्रिय को स्पैशल फील कराने के लिए अपने बिजी शैड्यूल में से एक पूरा दिन उनके लिए निकालें और उस दिन उनकी पसंद के काम करें। और सुनो, इन सबके अलावा आप उन्हें ऐसी चीज भी दे सकते हैं जो उनके लिए उपयोगी हो या कई दिनों से वह इसे ढूंढ रहे हों। इसे पाकर उनकी खुशी दोगुनी हो जाएगी। अगर आपकी जेब अनुमति न दे तब भी समय-असमय कभी भी उन्हें प्यार में भीगा हुआ गुलाब तो दिया ही जा सकता है।

गिफ्ट में झलके प्यार
आप अपने साथी को लव बर्ड, कपल शो-पीस, हार्ट शेप पिलो सैट, लव बास्केट, परफ्यूम जैसे रोमांटिक आइटम या लव साइन तोहफे में दे सकते हैं। एक जैसे मैच के एक्सैसरीज भी दिए जा सकते हैं। इनसे न सिर्फ प्यार जाहिर होता है बल्कि यह बेहद खूबसूरत भी लगता है।

ग्रीटिंग कार्ड
पुराने जमाने में ज्यादातर मामलों में प्यार का इजहार खतों के जरिए होता था हालांकि बाद में खतों की जगह ग्रीटिंग कार्ड्स ने ले ली। अब जमाना एस.एम.एस. या स्क्रैप के माध्यम से मैसेज भेजने का है लेकिन ग्रीटिंग कार्ड्स का आज भी एक खास महत्व है। इसलिए आप चाहें तो एक सुंदर सा ग्रीटिंग कार्ड चुन सकते हैं। बाजार में आजकल लव टोकन भी मिलते हैं जो आई लव यू, आई मिस यू जैसे मैसेज के साथ हार्ट शेप या किसिंग साइन, मैसेज विद डांसिग कपल जैसे डिजाइंस में आसानी से मिल जाएंगे।

लव क्रैडिट कार्ड्स
आप चाहें तो अपने साथी को लव क्रैडिट कार्ड्स गिफ्ट कर सकते हैं। हालांकि इन पर कोई खरीदारी तो नहीं की जा सकती लेकिन पास में रखने पर ये प्यार का एहसास जरूर बढ़ा सकते हैं। एक आम क्रैडिट कार्ड्स की तरह दिखने वाले ये लव क्रैडिट कार्ड्स इन दिनों फैशन में हैं जिन पर कई अच्छे लव मैसेज और विचार भी अंकित होते हैं।

कलरफुल टैटू
आप अपने शरीर पर अपने साथी के नाम का टैटू या कोई खास डिजाइन गुदवा कर उनसे अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं। अब तो फिल्मी सितारों ने इन्हें जैसे एक फैशन सिंबल के तौर पर स्थापित कर दिया है। आप चाहें, तो एक ही रंग की जगह पूरा कलरफुल टैटू भी गुदवा सकते हैं।

ब्यूटी केयर
अब यूथ पर्सनल केयर, ब्यूटी और हेयर ट्रीटमैंट ही नहीं, बल्कि मसाज और स्पा ट्रीटमैंट को भी खास तवज्जो देने लगा है। इसलिए आप उन्हें किसी अच्छे से ब्यूटी क्लीनिक या पार्लर में मसाज या स्पा ट्रीटमैंट के कूपन गिफ्ट कर सकते हैं। यह सिर्फ अलग और आकर्षक ही नहीं काफी उपयोगी तोहफा भी साबित होगा जो आपके साथी को बेहद पसंद आएगा । अब तो आप भन्नाटे भरे टिप जान चुके हैं, फिर काहे का डर? दूसरे पाठक आपके सुझाव भी जान सकें तो भेजों हमें दो बातें सर्च इंजन द्वारा!ब्रजभूमि का विकास करना चाहती हूं: हेमा

Advertisements
Categories: 》LIFE STYLE | Tags: | Leave a comment

Post navigation

Call or paste your point here.

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

Blog at WordPress.com.

%d bloggers like this: